कभी-कभी ऐसा होता है, रिश्ते शुरू होते ही, रिश्ते खत्म हो जाते हैं. कभी-कभी एक रिश्ता ऐसा होता है जो वक्त के साथ-साथ और गहरा हो जाता है. वो रिश्ता कहलाता है प्यार और सेक्स का रिश्ता. आकर्षण रिश्ते का बीजारोपण तो कर देता है, लेकिन कितनी दूर तक ले कर जाना है यह आप पर निर्भर करता है.

और अगर दोनों रिश्ते को सेक्स तक ले कर जा रहे है, तो फिर आपको कुछ बातों का खयाल रखना जरूरी है. क्योंकि बात जब सेक्स की होती है तो सुरक्षा को नजर अंदाज नहीं करना चाहिये.

सेक्स के बारे में बात करें

हमारा कहने का अर्थ यह नहीं कि आप अश्लील बातें करने लग जाएं. अगर आप अपने साथी के सीथ पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं, तो कुछ बातों पर जरूर ध्यान दें. यौन रोग, यौन साथी और अन्य बातों के बारे में बात कर लेनी चाहिये. सेक्स से पहले आप दोनों का एक ही सतह पर होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें- इस Valentines Day जमकर अठाइए और्गेज्म का आनंद

कण्डोम का उपयोग करें

आप चाहे पहली बार संभोग करने जा रहे हों या फिर आप अनुभवी हों, कण्डोम सुरक्षा का सबसे बड़ा जरिया है. यह न केवल आपको अनचाहे गर्भ बचाता है, बल्कि यह एचआईवी/एड्स और अन्य कई यौन रोग से भी आपकी रक्षा करता है. ओर हां, एक समय में एक ही कण्डोंम पहने, दो कण्डोम पहनने से आपको नुकसान ही होगा.

लुब्रिकेटेड कण्डोम का इस्तमाल

संभोग के लिए लुब्रिकेटेड कण्डोम का ही इस्तमाल करें. लुब्रिकेशन न सिर्फ कण्डोम को फटने से बचाता है, बल्कि इससे पहनना और इस्तमाल करना भी आसान होता है. इतना ही नहीं अधिक लुब्रिकेशन से आपकी महिला साथी को सभोंग का अधिक आनंद आता है.

साथी के लिए रहें वफादार

अपने साथी के प्रति वफादार रहकर आप यौन संचारित रोगों के खतरों को कम कर सकते है. याद रखे, जब आप किसी साथी के साथ संभोग करते है, तो कहीं न कहीं अपरोक्ष रूप से आप उन सब लोगों के साथ जुड़ जाते हैं, जिनके साथ उस व्यक्ति का संबंध रहा है. तो ऐसे में बहतर हैं कि आप अपने साथी के प्रति वफादार रहें.

ये भी पढ़ें- इस Valentines Day जानिए वर्जिनिटी के बारे में कुछ रोचक बातें

कण्डोम फिर भी है जरूरी

भले ही आप केवल अपने साथी के साथ ही संबंध बना रहे हों, लेकिन फिर भी कण्डोम का कोई विकल्प नहीं हैं. और आप इसकी अनदेखी नहीं कर सकते.

अल्कोहल या अन्य नशीले पदार्थों से दूर रहें

कई गलत फैसले शराब और ड्रग्स के प्रभाव में लिये जाते हैं. तो सेक्सुल क्रिया से पहले और दौरान अल्कोहल या अन्य नशीले पदार्थों का सेवन न करें.

ओरल सेक्स से बचें

ओरल सेक्स से कई प्रकार के संक्रमण हो सकते हैं. कई ऐसे उदाहरण भी सामने आये हैं, जब ओरल सेक्स से व्यक्ति को कैंसर होने की बात सामने आयी है. इससे बचने का एक तरीका यह हैं, ओरल सेक्स करते हुए आप कण्डोम का उपयोग करें. बाजार में आजकल फ्लेवर कण्डोम उपलब्ध हैं. हां, संभोग के लिए सामान्य लुब्रिकेटेड कण्डोम का ही इस्तेमाल करें.

जो न हो पसंद वो न करें

सेक्स आपकी पूरी तरह से निजी पसंद का मामला है. किसी प्रकार के दबाव में आकर सेक्स न करें. जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त न हों, इस क्रिया से दूर ही रहें. सुरक्षित रहें, तभी आप बेहतर और आनंनदायक सेक्स का आनंद उठा पायेंगे.

ये भी पढ़ें- Valentine Special 2020: बेहतर सेक्स के लिए आज ही शुरू करें कीगल ऐक्सरसाइज

Tags:
COMMENT